spot_img
Wednesday, March 22, 2023
spot_img
HomeBuisness Newsपेटीएम ने संयुक्त उद्यम सामान्य बीमा फर्म बनाई; 10 साल में...

पेटीएम ने संयुक्त उद्यम सामान्य बीमा फर्म बनाई; 10 साल में 950 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए

-


नई दिल्ली: डिजिटल वित्तीय सेवा फर्म वन97 कम्युनिकेशंस, जो के तहत संचालित होती है Paytm ब्रांड ने शनिवार को कहा कि उसने एक संयुक्त उद्यम सामान्य बीमा कंपनी बनाई है जिसमें उसने 10 साल की अवधि में 950 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है।
संयुक्त उद्यम फर्म पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड की स्थापना का प्रस्ताव (पीजीआईएल) 20 मई को बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया था, कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा।
शुरुआत में वन97 कम्युनिकेशंस (ओसीएल) की पीजीआईएल में 49 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जबकि बाकी 51 फीसदी हिस्सेदारी किसके पास होगी। ओसीएलके प्रबंध निदेशक विजय शेखर शर्मा के नेतृत्व वाली वीएसएस होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (वीएचपीएल)।
निवेश के बाद, पेटीएम की पीजीआईएल में 74 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जिससे कंपनी में वीएचपीएल की हिस्सेदारी घटकर 26 फीसदी रह जाएगी।
पेटीएम बोर्ड का निर्णय उसके समूह फर्म द्वारा रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए एक शेयर खरीद समझौते में लेनदेन के बाद आया, जो निर्धारित समय सीमा के भीतर समाप्त नहीं हुआ था।
अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में, ओसीएल ने कहा कि उसने शर्मा को पांच साल के लिए अपने प्रबंध निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त किया है। कंपनी के ग्रुप सीएफओ और अध्यक्ष मधुर देवड़ा को अगले पांच वर्षों के लिए पूर्णकालिक निदेशक के रूप में अपने बोर्ड में नियुक्त किया गया है।





Source link

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,744FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

Hello world

Hello world

Hello world

Hello world

Hello world

Hello world